हमारे WhatsApp Group में जुड़ें👉 Join Now

हमारे Telegram Group में जुड़ें👉 Join Now

CTET December Exam Date 20222

Table of Contents

CTET December Exam Date 20222

केंद्रीय शिक्षक पात्रता जांच परीक्षा 2022 दिसंबर महीने में इस दिन होगी। हेलो दोस्तों यदि आप लोग भी भारत सरकार द्वारा लिए जाने वाले शिक्षक पात्रता जांच परीक्षा 2022 दिसंबर माह के लिए फॉर्म भरे हैं और आप एग्जाम के डेट का इंतजार कर रहे थे तो आपको बता दें आपकी इंतजार की घड़ी हुई समाप्त बोर्ड के द्वारा सीटेट एग्जाम 2022 की तिथि की घोषणा हो चुकी है आज के इस पोस्ट में उसी के बारे में आपको पूरी जानकारी देने वाले हैं इस पोस्ट को ध्यान पूर्वक लास्ट तक पर है और अपने दोस्तों को शेयर जरूर करें।

सीटेट का मतलब होता है सेंट्रल टीचर पात्रता जांच यानी जितने भी स्कूल केंद्र सरकार के अंदर आते है जैसे नवोदय विद्यालय, सैनिक स्कूल इत्यादि उसमे शिक्षक की नौकरी के लिए आवेदन तभी कर पाएंगे जब सीटीईटी पास होंगे इसका उद्देश्य सिर्फ आपकी शिक्षक बनने की पात्रता जांच करना है यानी आपने जो टीचर ट्रेनिंग की उसमे सक्षम है यानी उसके बाद ही आप केंद्र सरकार के अंदर शिक्षक के वेकेंसी के लिए अप्लाई कर सकते है।

Post Type CTET Exam Date
Name of Board CBSE
Name of Exam CTET December Exam 2022
Apply Date 31-10-2022 to 24-11-2022
Exam Month December-January
Admit Card Soon
Notice Click here
Official Site Click here
Join Telegram Click here

ICICI Bank Loan Process 2022 : चुटकियों में ऋण

सीटेट परीक्षा दो पेपर में होती है पेपर 1 और पेपर 2 दोनो का अपना अलग अलग महत्व हैं। दोनो में से कोई एक या दोनों पेपर का एक्जाम दे सकते है। पेपर 1 का मतलब है प्राइमरी स्कूल के शिक्षक यानी कक्षा 1 से 5 तक और पेपर 2 का मतलब है मिडिल स्कूल यानी कक्षा 6 से 8 तक के लिए ये एक्जाम साल में दो बार होती जुलाई और दिसंबर में होती है।

ICICI Bank Loan Process 2022 : चुटकियों में ऋण

सीटेट परीक्षा तिथि 2022

जैसा कि आप लोग को पता है सीटेट की परीक्षा प्रत्येक वर्ष साल में दो बार लिए जाते हैं। आज के इस पोस्ट में हम लोग बात करेंगे सीटेट परीक्षा 2022 के दिसंबर महीने में सीटेट परीक्षा 2022 दिसंबर महीने के लिए ऑनलाइन आवेदन 31 अक्टूबर 2022 से शुरू हुआ था और आवेदन की प्रक्रिया 24 नवंबर 2022 तक चली वही बोर्ड के पहले के नोटिफिकेशन के अनुसार सीटेट दिसंबर परीक्षा 2022 की तिथि के बारे में बात करें तो नोटिफिकेशन में साफ-साफ बताया गया था।

ICICI Bank Loan Process 2022 : चुटकियों में ऋण

 

सीटेट दिसंबर के लिए दिसंबर 2022 और जनवरी 2023 में परीक्षा लिए जाएंगे। वही आज सीटेट परीक्षा को लेकर एक संभावित तिथि जारी कर दिया गया है। उसी के बारे में इस पोस्ट में जानकारी दी गई है। केंद्रीय बोर्ड के अनुसार इस बार दिसंबर माह में सीटेट की परीक्षा दिसंबर के अंतिम सप्ताह एनी 25 दिसंबर के बाद और जनवरी के प्रथम सप्ताह में 10 जनवरी तक लिए जाएंगे सभी सीटेट उम्मीदवार का परीक्षा अलग-अलग तिथि में लिए जाएंगे प्रत्येक उम्मीदवार के एडमिट कार्ड में उनके परीक्षा की तिथि निर्धारित होगी वही एडमिट कार्ड के बारे में बात करें तो एडमिट कार्ड बहुत ही जल्द जारी किया जाएगा उसके लिए आप मेरे टेलीग्राम चैनल को जॉइन कर ले ताकि समय-समय पर आपको अपडेट मिलती रहे

ICICI Bank Loan Process 2022 : चुटकियों में ऋण

 

Online Apply Click here
Student Login Click here
Admit Card Click here
Syllabus Click here
Exam Date Notice Click here
Join Telegram Click here

ICICI Bank Loan Process 2022 : चुटकियों में ऋण

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!