हमारे WhatsApp Group में जुड़ें👉 Join Now

हमारे Telegram Group में जुड़ें👉 Join Now

CTET Result Check : सीटीईटी रिजल्ट, आ गई अपडेट देखे

Table of Contents

CTET Result Check

सीटेट परीक्षा 2022 दिसम्बर फेस जो फरवरी 2023 तक चली थी। हेलो दोस्त आप सभी का स्वागत है यदि आप लोग भी सीटेट परीक्षा में शामिल हुए थे और आप लोग रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे तो आपको बता दें कि आपकी इंतजार की घड़ी अब समाप्त हो चुकी है केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा का रिजल्ट आप इस पोस्ट में बताए हुए तरीकों से आसानी पूर्वक से डाउनलोड कर पाएंगे आज किस पोस्ट में आपको सीटेट परीक्षा 2022 दिसंबर के लिए रिजल्ट देखने का तरीका बताऐगे।

यदि आप लोग भी सीटेट परीक्षा 2022 दिसंबर फेज जोकि फरवरी महीने 2023 तक चली थी में शामिल हुए थे और आप लोग सीटेट परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं तो आपको बता दें मिली जानकारी के अनुसार सीबीएसई के द्वारा सीटेट का रिजल्ट कभी भी जारी किया जा सकता है रिजल्ट से संबंधित सारी प्रक्रिया पूरी हो चुकी है आज किस पोस्ट में आपको संपूर्ण जानकारी देंगे सीटेट रिजल्ट से जुड़ी साथ-साथ रिजल्ट देखने का तरीका भी बताएंगे।

Post Type Result
Name of Board CBSE
Name of Exam CTET
Exam Date December 2022 to February 2023
Session December
Admit Card out
Join Telegram Click here

CTET परीक्षा CBT मोड में दो पालियों में आयोजित की जाएगी। इसके मुताबिक पहली पाली 1 सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक आयोजित होने वाली है। शिफ्ट 2 दोपहर 2:30 बजे से शाम 5:00 बजे के बीच आयोजित की जाएगी। परीक्षा की सही तिथि और पाली का उल्लेख उम्मीदवार के प्रवेश पत्र पर किया जाएगा। परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र पर दिए गए रिर्पोटिंग टाइम पर पहुंचना होगा। देरी से पहुंचने वाले अभ्यर्थियों को सेंटर पर अंदर एंट्री नहीं दी जाएगी।

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने सीटीईटी 2022 परीक्षा का आंसर-की ऑनलाइन जारी कर दिया है. उम्मीदवार सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट ctet.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. CTET 2022 की उत्तर कुंजी डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवारों को आवेदन संख्या और जन्म तिथि दर्ज करनी होगी.CTET 2023 दिसंबर सत्र की परीक्षा 28 दिसंबर, 2022 से 7 फरवरी, 2023 के बीच आयोजित की गई थी. उम्मीदवार 14 से 17 फरवरी, 2023 तक CTET 2023 की अनंतिम उत्तर कुंजी के खिलाफ आपत्ति उठा सकते हैं।

Ctet Result Date 2023

सीटेट दिसम्बर 2022 जिसका परीक्षा 7 फरवरी 2023 तक लिया गया था। जिसका आंसर की 14 फरवरी 2023 को जारी कर दिया गया। सीटेट परीक्षा 2023 का जारी आंसर की मेरी किसी प्रकार को किसी स्टूडेंट को आपत्ति है तो वह चैलेंज 17 फरवरी 2023 तक कर सकते हैं ऑनलाइन माध्यम से, वही सेंट्रल एलिजिबिलिटी टेस्ट दिसंबर 2022 के परीक्षा के परिणाम के बारे में बात करें तो अभी तक सीबीएसई के द्वारा किसी प्रकार की आधिकारिक घोषणा रिजल्ट को लेकर नहीं किया गया है। लेकिन सीटेट परीक्षा का परिणाम यदि मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इसी हफ्ते जारी किया जा सकता है। सीटेट का रिजल्ट देखने का तरीका नीचे दिया गया है।

Ctet December 2022 Result : सीटेट रिजल्ट ऐसे होगा चेक आ गई खुशखबरी

स्टूडेंट बहुत ही आसानी पूर्वक से यूजर आईडी और डेट ऑफ बर्थ की सहायता से अपना स्कोर  कार्ड बिना किसी परेशानी के डाउनलोड कर पाएंगे।

  1. स्कोर  कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करना होगा ।
  2. उसके बाद आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा।
  3. जिसमें आपको रजिस्ट्रेशन नंबर डेट ऑफ बर्थ तथा कैप्चा भरना होगा।
  4. सभी जानकारी भरने के बाद नीचे लॉगिन का बटन पर क्लिक करना होगा।
  5. उसके बाद आप लोग सीटेट दिसंबर के लिए लॉगिन हो जाएंगे जहां पर आपको स्कोर कार्ड डाउनलोड करने का ऑप्शन मिलेगा।
  6. जिस पर क्लिक करके आप स्कोर कार्ड डाउनलोड कर पाएगा। 
Result Link 1 Click here (soon)
Result Link 2 Click here (soon)
Notice Click here
Official Site Click here
Join Telegram Click here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!